Real Love Story in Hindi

Real Love Story in Hindi

दोस्तों स्वागत हैं आपका फिर से हमारे bookmarkstatus के blog में आज मै आपको अपने ही एक दोस्त bipin की love story सुनाने जा रहा हूँ, उम्मीद करूँगा की आप इस real love story in hindi को आखिर तक पढ़ेंगे और पढ़ने के बाद अपने विचार हमें comments मे भी जरूर बताएंगे। तो चलिए आपका और वक्त जाया ना करते हुए स्टोरी पढ़ना शुरू करते हैं।

ये बात आज से लगभग 1.5 से 2 साल पहले की मै और मेरा दोस्त bipin हम दोनों एक ही स्कूल और एक ही tution मे पढ़ा करते थे और उस वक्त हम दोनों 12th क्लास मे थे। bipin लड़कियों से बात करने मे थोड़ा हिचकिचाया करता था और उसे relationship या फिर सीधे शब्दों मे कहे तो लड़की बाजी का कोई शौख नहीं था। bipin पढ़ने मे बहुत तेज था और class मे उसके अच्छे marks भी आते थे।

कुछ दिन बीत जाने के बाद हमारे tution मे एक लड़की admission लेने के लिए आयी दिखने में वो काफी सुंदर थी लेकिन height उसकी थोड़ी छोटी थी। हमारे tution मे और भी लड़किया थी पर सच कहू तो इससे सुंदर कोई नहीं थी जैसे ही वो अगले दिन tution मे आयी तो tution के सभी लड़को की नजर उस पर ही थी केवल bipin को छोड़कर।

bipin तो अपनी पढ़ाई मे ही मस्त रहता था उसे कहा लड़कियों को ताड़ने का समय था। tution मे जो नयी लड़की आयी थी उसका नाम anjali था anjali भी एकदम bipin की ही तरह थी उसे भी relationship वगेरा मे आना पसंद नहीं थी बस अपनी पढ़ाई से मतलबा था। anjali को tution मे admission लिए हुए लगभग एक महीना हो चुका था पर अभी तक दोनों मे एक शब्द भी बात नहीं हुई थी।

एक दिन tution वाले भैया ने हम सभी को accounts के kuch questions solve करने को दिए questions इतने hard थे की solve करने तक का भी गूदा किसी ने नहीं लगाया बस bipin ही था जिसे questions थे। anjali को भी सारे questions आते थे बस एक question छोड़कर।

उस दिन anjali bipin के बगल मे ही बैठी थी जैसे ही वो उस question को solve करने लगी जो उसे आता नहीं था तो bipin ने अचानक से उसे बताया की तुम ये गलत method से solve कर रही हो ये question ऐसे solve होगा फिर anjali ने उससे बोला की आप ही कर के बता दो एक बार फिर bipin ने उसे उस question को समझाया और समझने के बाद anjali ने उसे फिर thank you बोला।

ऐसे ही पढ़ाई को लेकर धीरे-धीरे उनके बीच और बाते होने लगी वो दोनों tution मे हर रोज एक साथ बैठने लगे ताकि कुछ doubt होने पर वो एक दूसरे से पूछ लिया करे। फिर धीरे-धीरे दोनों ने facebook पर भी बाते करना शुरू करी और थोड़े दिन बाद उन्होंने अपने whatsapp number भी exchange करे।

tution के बाद या फिर school की छुट्टी रहने पर जब भी मे bipin के घर जाता था तो मे देखता था की वो हमेशा anjali के साथ ही चैटिंग करने पर लगा रहता था और जैसे ही मे उसका message देखता तो मे bipin को anjali anjali कहकर चिढ़ाता था।

उन दोनों के बीच अब थोड़ी personally बाते भी शेयर होने लगी थी। एक दिन क्या हुआ की bipin मेरे पास आया और उसने मुझे बताया की भाई मुझे anjali से प्यार हो गया हैं मैंने छूटते ही बोला तू कब से प्यार व्यार मे पड़ने लग गया तो उसने मुझे बताया की यार anjali जैसी लड़की मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार देखी हैं मै उसकी खूबसूरती देखकर उससे प्यार नहीं करने लगा हूँ बल्कि उसका नेक दिल और उसकी सोच देखकर मै उससे प्यार करने लगा हूँ।

फिर उसने कहा की बाकि तुझे भी पता हैं की मै लड़कियों से ज्यादा बात भी नहीं करता और ना ही मेरी कोई आजतक कोई gf रही हैं बस जिंदगी मे मुझे आज पहली बार सच्चा प्यार हुआ हैं।

ये सब सुनते ही मैंने उसे बोला की क्या उसे पता हैं तो उसने बोला नहीं यार बस आज में tution के बाहर में उसे अपनी दिल की बात कह दूंगा बाकि जैसा उसका decision। tution की छुट्टी होते ही बिपिन ने anjali को अपने पास बुलाया और अपने दिल की सारी बात कह डाली।

ये सुनते ही anjali थोड़ी हैरान हो गयी थी और उसने bipin को मना कर दिया और बोला की bipin मुझे तुम से ये उम्मीद बिलकुल नहीं थी bipin इससे पहले की कुछ और बोलता वो वहा से चली गयी।

bipin थोड़ा उदास हो गया था और अफ़सोस करने लगा की मैंने आखिर उसे अपने दिल की बात क्यों ही बताई शायद अब वो मुझसे कभी जिंदगी मे भी बात ना करे। मैंने bipin को उस वक्त थोड़ा संभाला और उसे घर तक छोड़कर आया।

घर पहुंचने के बाद bipin ने उसे whatsapp पर message कर sorry भी बोला पर उसका कोई reply नहीं आया। अगले दिन bipin tution इसलिए नहीं आया क्योंकि वो anjali से नजरे नहीं मिला सकता था।

2-3 दिन और बीत गए पर bipin tution फिर भी नहीं गया। अगले दिन tution की छुट्टी के बाद anjali ने मुझे रोखा और पूछा की bipin क्यों नहीं आ रहा हैं तो मैंने उसे बताया की वो तुमसे नजरे नहीं मिला आपयेगा इसलिए नहीं आ रहा फिर उसने मुझसे पुछा की क्या वो मुझसे सही में सच्चा प्यार करता हैं।

तो मैंने उसे उस दिन वाली सारी बात बताई की तुम उसकी जिंदगी मे पहली लड़की हो जिससे वो सच्चा प्यार करता हैं और और tumahri खूबसूरती से नहीं तुम्हारे nature और तुम्हारे नेक दिन के कारण तुम्हे चाहता हैं ये सब सुनते ही उसने मुझे बोला की तुम कल bipin को tution लेकर आना पर उसे ये मत बताना की हमारी बात हुई मैंने बोला ठीक हैं कल मिलते हैं।

मैं जैसे तैसे bipin को अगले दिन tution लेकर आया tution में bipin एक दम मायुश होकर बैठा था जैसे ही tution खत्म हुआ तो anjali ने bipin को रोखा bipin थोड़ा डर गया की कही वो उसे चाटा ना मार दे पर वो जाते ही bipin के गले लग गयी और उसे i love you कहा। bipin के चेहरे पर अचानक मुस्कुराहट आ गयी थी और उसने भी उसे i love you too बोला। दोनों एक दूसरे के हाथ मे हाथ डालकर वहा से चले जाते हैं।

दोस्तों आशा करता हूँ की आपको ये real love story in hindi पसंद आयी होगी अगर पसंद आयी हैं तो हमें comment करके जरूर बताये।

इन love stories को भी जरूर पढ़े :-

nitish sundriyal

Nitish sundriyal is a co-founder of bookmark status. He is passionate about writing quotes and Stories. Nitish is also a verified digital marketer (DSIM) by profession. He has expertise in SEO, Social Media Marketing, and Content marketing.

Leave a Reply