MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI

MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI
most romantic love story in hindi

दोस्तों आज में आपको एक प्यारी से most romantic love story in Hindi सुनाने जा रहा हु जिसमे एक आशिक़ किस तरह एक लड़की को अपना दिल दे बैठता हैं और सुबह शाम सिर्फ उसके ही सपने देखता रहता हैं पर उससे अपना प्यार का इकरार करने में घबराता रहता है की कही वह मना करके उसके दिल ना तोड़ दे। तो क्या वह अपने दिल का बयान उस लड़की के सामने कर पता हैं या फिर करता भी हैं तो वो लड़की उसके प्यार को कबूल करती हैं? ये तो आपको हमारी स्टोरी पढ़कर ही पता चलेगा तो चलिए बिना समय जाया किये बिना हमारी इस मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी को पढ़िए उम्मीद करता हु की आप इस स्टोरी को अंत तक जरूर पड़ेंगे।

प्यार में डूबा इस कदर

राहुल की कुछ समय पहले ही ग्रेजुएशन पूरी हुयी थी और अब उसे आगे फिटनेस ट्रेनर बनने के लिए कोर्स करना था। लेकिन उसके घर वाले उसको इस कोर्स को कराने के लिए राज़ी नहीं थे क्योंकि उसके घर वाले शुरू से ही उसकी सरकारी जॉब करने के पीछे पड़े थे पर उसको सरकारी जॉब में कोई interest नहीं था उसको तो बस फिटनेस ट्रेनर बनना था। राहुल के घर में युही वाद विवाद होते गए और उसकी अपनी जिद में अड़े रहने के कारण अंत में उसके घर वाले इस कोर्स को करवाने के लिए मान गए पर कही न कही अभी भी राहुल के पिता इसके खिलाफ ही थे पर उसकी जिद के कारण उन्होंने अपने घुटने उसके सामने टेक दिए और उसको इस कोर्स को कराने के लिए पैसे दे दिए।

अब राहुल को पैसे मिल चुके थे और उसने कुछ ही दिन बाद दिल्ली के सबसे बड़े इंस्टिट्यूट में अपना एडमिशन करवा लिया। राहुल ने अपने मन में एक बात ठान ली थी की उसको अब इस फील्ड में सक्सेस होकर दिखाना हैं ताकि उसके माँ-बाप का नाम गर्व से ऊँचा हो सके। राहुल का आज पहला दिन था और वह आज काफी ज्यादा उत्साहित भी लग रहा था। अपने उत्साहित पन को बरकरार रखते हुए वो अपने इंस्टिट्यूट पहुँचता ही हैं की वह देखता हैं की उसकी क्लास में काफी स्टूडेंट्स होते हैं जिन्होंने इस कोर्स को करने के लिए एडमिशन करवाया होता हैं जिसमे कुछ लड़के और कुछ लड़किया होती हैं, और ज्यादा तर स्टूडेंट्स उसमे अमीर थे।

-most romantic love story in hindi | BOOKMARK STATUS
MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI

क्लास शुरू होने में थोड़ा ही समय रह गया था इतने में अचानक राहुल की नजर एक लड़की पे पड़ती हैं उसका नाम ज्योति होता हैं उसको देखते ही राहुल के दिल में एक हल-चल सी होने लगती हैं वो इतनी सुन्दर थी की राहुल की नजर उस पर से हट ही नहीं रही थी। उसे देखते-देखते अचानक क्लास शुरू होने की bell बजती हैं और सभी स्टूडेंट्स अपनी सीट पर बैठ जाते हैं। जब सब स्टूडेंट्स अपनी सीट पर बैठ जाते हैं तो राहुल देखता हैं की ज्योति उसकी बगल वाली बेंच पर ही बैठी हैं यह देख कर राहुल काफी खुश हो जाता हैं, वह सोचता हैं की आज क्लास ओवर होने के बाद वह उससे वो बात करेगा।

राहुल की क्लास का पहला दिन युही ज्योति को देखते-देखते बीत जाता हैं वह जब भी ज्योति को पलक झपक कर दोबारा देखता वो उसको और भी खूबसूरत दिखने लगती। थोड़ी देर बाद क्लास ओवर हो जाती हैं और राहुल ज्योति से बात करने को जा ही रहा होता हैं की वो देखता हैं की बाहर उसको कोई अपनी कार लेकर लेने आ रखा हैं और वो उसके लिए गाड़ी में बैठने के लिए दरवाज़ा खोल रहा हैं। वह शायद उसका ड्राइवर था राहुल को अहसास हो गया था की ज्योति काफी अमीर घराने की लड़की और वह उस जैसे middle class लड़के से कभी नहीं प्यार करेगी यह सोचते ही राहुल वहा से चला जाता हैं।

राहुल जब घर पहुँचता हैं तो उसको अहसास हुआ की आज उसने अपना पहला दिन एक लड़की के पीछे खराब कर दिया जो अब शायद ही उसकी हो पायेगी। अगले दिन राहुल अपने इंस्टिट्यूट पहुँचता हैं और ठान लेता हैं की वह आज उसकी तरफ बिलकुल नहीं देखेगा पर क्या करे प्यार हैं ही ऐसी चीज अगर एक बार हो जाये तो जीते जी कभी पीछा नहीं छोड़ता यही हुआ राहुल के साथ भी वो जैसी क्लास में पंहुचा उसकी नजर सीधा ज्योति पर पहुंची और उसकी नजर फिर वहा से बिलकुल न हटी। थोड़ी देर में क्लास शुरू हो ही गयी थी राहुल ने अपने जज्बातों पे काबू करके अपना ध्यान पढ़ाई में लगाना शुरू करा पर कभी कभी वह ज्योति की तरफ देख लिया करता था।

यह सिलसिला लगभग युही 3 महीनो तक चलता रहा वह क्लास में जाता अपनी पढ़ाई पर तो ध्यान लगाता था पर क्लास के बीच कभी-कभी उसे देखता रहता। और इन 3 महीनो के बीच दोनों में कभी बात भी नहीं हुई थी । राहुल जब भी इंस्टिट्यूट से घर पहुँचता तो रात को अक्सर अपनी पर्सनल डायरी में उसके बारे में एक शायरी लिखा करता और अपने दिल का हाल उस डायरी में बया करता था।

-most romantic love story in hindi | BOOKMARK STATUS
MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI

कुछ दिन बाद क्लास में एक टेस्ट हुआ जिसमे राहुल ने सबसे अच्छा परफॉर्म करा और राहुल अपनी performance के कारण क्लास में काफी पॉपुलर भी हो गया था। राहुल की इतनी अच्छी परफॉरमेंस देख ज्योति का ध्यान उस दिन पहली बार राहुल पे गया, और राहुल से हाथ मिलाते हुए उसने राहुल को congratulation कहा, यह सुनते ही राहुल के अंदर से एक ख़ुशी की लहर दौड़ उठी की जिस लड़की को वो इतने समय से चाहता था आज उसने उससे खुद बात करी। क्लास ओवर होते ही ज्योति राहुल से और बात करने लगी और राहुल भी उससे बातें करने लगा।

दोनों में रोज युही बातें होती रहती थी और धीरे-धीरे वो एक अच्छे दोस्त बन गए थे। जब भी क्लास में टेस्ट होने वाला होता था राहुल टेस्ट से अक्सर 2-3 पहले ज्योति को अच्छी revision करा दिया करता था और ज्योति को टीचर की बजाए राहुल का बताया ज्यादा जल्दी समझ आता था जिसकी वजह से वो भी क्लास में अच्छा परफॉर्म करने लग गयी थी। राहुल अक्सर ज्योति को हसाने की कोशिश करा करता था और ज्योति अक्सर उसकी बातों पर हसा भी करती थी, वह दोनों कभी-कभी एक साथ घूमने भी चले जाया करते थे।

कुछ समय बाद दोनों एक दूसरे के इतना करीब आ गये थे की अपनी पर्सनल बातें भी एक दूसरे से शेयर करने लग गए थे। राहुल को यह तो पता चल गया था की ज्योति को उस पर अब काफी ट्रस्ट हो चुका हैं। राहुल को लगने लगा की अब शायद ज्योति भी उससे प्यार करने लगी हैं और उसको अपनी दिल की बात अब ज्योति को बता देनी चाहिए। अगले दिन राहुल ज्योति को कॉफ़ी के बहाने मिलने को बुलाता हैं और थोड़ी देर बाद ही कॉफ़ी शॉप पे उसको प्रोपोज़ कर देता हैं। उस समय ज्योति यह सुनकर थोड़ी हैरान हो जाती हैं और बिना जवाब दिए वहा से चली जाती हैं।

ज्योति वहा से इसलिए चली जाती हैं क्योंकि पिछले साल पहले उसके साथ कुछ इसी तरह का incident हुआ था की जिस लड़के पर वह पूरा भरोसा करती थी उसने उसको इसी तरह प्रोपोज़ करा था और उसने उसे हाँ भी करा था पर कुछ समय बाद उसने उसको धोका देकर छोड़ दिया था और ज्योति यह हदशा अपने साथ दोबारा नहीं दोहराना चाहती थी। और उसको समझ भी नहीं आ रहा था की राहुल सच में उससे प्यार करता हैं या झूठा दिखावा। यही सोचते हुए उसको अचानक याद आता हैं की वो अपना फ़ोन तो कॉफ़ी शॉप पर ही भूल गयी हैं और उसे लेने के लिए वह तुरंत वहा पहुंच जाती हैं।

जैसी वो वहा पहुँचती हैं उसको अपना फ़ोन तो मिल जाता हैं पर वो राहुल के साथ जिस टेबल पर बैठी थी वो देखती हैं की वहा एक डायरी पड़ी हुई हैं और वह उस डायरी को खोलकर देखती हैं तो उसमे राहुल नाम लिखा हुआ था। जब वह आगे के पेज देखती हैं तो उसमे कुछ शायरी लिखी होती हैं और राहुल के इंस्टिट्यूट में 1 डे से लेकर अब तक के सारे दिन की एक summary लिखी हुई थी जिसमे उसने हर दिन में सिर्फ ज्योति के बारे में ही बातें लिखी हुई थी यह देख ज्योति को पता चल जाता हैं की राहुल उससे आज से ही नहीं बल्कि क्लास के पहले दिन से ही उससे प्यार करता हैं। और वह सोचती हैं की वो राहुल को अब कल पूरी क्लास के सामने प्रोपोज़ करेगी।

यही राहुल यह सोच-सोच के परेशांन था की उसने शायद अपनी दिल की बात बताने में ज्यादा जल्दी कर दी और अब ज्योति उससे कभी भी जिंदगी भर बात नहीं करेगी, राहुल को लगने लगता हैं की उसने बहुत बड़ी गलती कर दी हैं और उसे उसको इसकी माफ़ी मांगनी चाहिए और वह ज्योति को sorry बोलने की सोच लेता हैं।

-beautiful love story in hindi | BOOKMARK STATUS
MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI

अगले दिन दोनों इंस्टिट्यूट पहुंचते हैं क्लास में लगभग सारे बच्चे पहुंच ही चुके थे। राहुल को लगा की शायद अभी माफ़ी मांगना ठीक नहीं छुट्टी के समय वह ज्योति को रोक कर उससे माफ़ी मांग लेगा। इतने में वो देखता हैं की ज्योति क्लास में एंट्री करती हैं और राहुल को अपने पास बुलाती हैं राहुल को लगा की शायद वो पूरी क्लास के सामने उसकी बेज्जती करने वाली हैं।

वो थोड़ा डरते हुए उसके पास पहुँचता हैं और उससे sorry कहने वाला ही होता हैं की ज्योति उसको पूरी क्लास के सामने उससे खुद sorry बोल देती हैं और कहती हैं की मुझे माफ़ कर दो मुझे कल ऐसे बिना जवाब दिए नहीं जाना चाहिए था शायद में तुम्हारा प्यार नहीं समझ पायी पर मुझे इस डायरी ने तुम्हारा प्यार पूरा समझा दिया। और I love you कहकर वह राहुल के गले लग जाती हैं। पूरी क्लास उस समय उन दोनों के लिए तालियां बजा रही होती हैं और राहुल भी खुशी के मारे पागल हो जाता हैं की जिस लड़की से वह प्यार करता था आखिरकार उसको उसका प्यार मिल ही गया।

इस प्रेम कथा को भी पड़े:-

Summary
MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI
Article Name
MOST ROMANTIC LOVE STORY IN HINDI
Description
अगर आप एक प्यारी सी Most romantic love story in Hindi को ढून्ढ रहे हैं हैं तो हमारी इस प्यारी से प्रेम कथा को पढ़िए आपको इसे पढ़कर काफी आनंद आएगा।
Author
Publisher Name
Bookmarkstatus
Publisher Logo

nitish sundriyal

Nitish sundriyal is a co-founder of bookmark status. He is passionate about writing quotes and Stories. Nitish is also a verified digital marketer (DSIM) by profession. He has expertise in SEO, Social Media Marketing, and Content marketing.

Leave a Reply