College Love Story in Hindi

You are currently viewing College Love Story in Hindi
college love story in hindi

हेलो दोस्तों ! आज मैं आपको एक College Love Story in Hindi सुनाने जा रहा हूँ। यह लव स्टोरी काफी अलग हैं बाकि और लव सटोरियों से। प्यार करना कोई बुरी बात नहीं है, बस उस प्यार में छल और फरेब नहीं होना चाहिए, और प्यार का मतलब ये नहीं की प्यार से ही ज़िन्दगी चल जाएगी उसके लिए लाइफ में कामयाब भी होना पड़ता है।

तो चलिए दोस्तों आपका वक्त जाया ना करते हुए हम आपको अपनी इस प्यारी सी college love story in Hindi को सुनाते हैं।

एक रोहन नाम का लड़का था जो की किसी एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पड़ता था। वह पढ़ाई और स्पोर्ट्स में दोनों में काफी अच्छा था, और इन दो खूबियों के कारण उसकी पूरे कॉलेज में काफी चर्चा रहती थी।

एक लड़की थी उसी कॉलेज में रिया नाम की, वो उसे मन ही मन पसंद करती थी, लेकिन बोल नहीं पाती थी। लड़के को रिलेशनशिप में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं थी। और उसे तो पता भी नहीं था की लड़की उसे पसंद करती है।

एक दिन क्या होता है लड़की पढ़ाई के बहाने लड़के से मिलने जाती है और अपना परिचय देती है की मैं भी इंजीनियरिंग कर रही हूँ और तुम्हारी ही क्लास में हूँ, शायद तुम्हे पता हो। रोहन कहता है हाँ मैं जानता हूँ। रिया कहती है मुझे एक subject में एक topic समझ नहीं आ रहा है। मुझे क्या पढ़ा सकते हो। लड़के ने कहा हाँ why not फिर रोहन रिया को पढ़ाता है जो topic होता है उसे समझा देता है।

दिन बीतते जाते है ऐसे में रिया और रोहन की बहुत अच्छी दोस्ती हो जाती है। रोहन भी धीरे -धीरे रिया को पसंद करने लगता है शायद वह उसे अपना दिल दे चूका था और रिलेशनशिप में विश्वाश करने लग गया था, पर रोहन भी रिया सी अपने दिल की बात कहने में घबराता था, क्योकि वो सोचता था की शायद रिया बुरा न मान जाए और और उससे कहि दोस्ती भी ना तोड़ दे।

एक दिन रिया रोहन से बोलती है चलो आज कहीं घूमने चलते है। रोहन कहता हैं ठीके हैं कॉलेज के बाद चलते है। जैसे ही कॉलेज ख़त्म होता है, दोनों कहीं cafe चले जाते है कॉफ़ी पीने रिया सोचती है यही सही मौका है अपनी दिल की बात कहने का। फिर थोड़ा सोच विचार करने के बाद रिया बोलती है रोहन मुझे तुमसे कोई जरूरी बात करनी है, रोहन कहता है हाँ बोलो।

रिया कहती है की मैं तुम्हे बहुत पहले से बहुत पसंद करती हूँ। रोहन मुस्कराते हुए बोलता है मैं भी तुम्हे पसंद करने लगा हूँ। बस बोलने से डरता था कहीं तुम बुरा न मान जाओ। रिया कहती है तो क्या हुआ बोलना चाहिए था।

college love story in hindi
college love story in hindi

दोनों बहुत खुश होते है की वो साथ है। दोनों साथ में घूमने जाते थे और साथ में पढ़ाई भी करते थे। धीरे – धीरे समय बीत गया, थे कॉलेज भी ख़त्म हो गया। रोहन को कॉलेज की तरफ से जॉब मिल गयी अच्छी कंपनी में, लेकिन रिया को नहीं मिली थी।

इसी दौरान रोहन को कंपनी की तरफ से मुंबई जाना पड़ा। उसने रिया से कहा था में 2 महीने में वापस आ जाऊँगा। रोहन मुंबई चला जाता है, वहाँ वो बहुत अच्छे से काम करता है खूब तरक्की करता है। यहाँ रिया अपने लिए जॉब ढूंढ़ती है और कुछ दिनों बाद रिया को भी जॉब मिल जाती है और वो बहुत खुश होती है। रिया रोहन को कॉल करती है लेकिन रोहन का कॉल नहीं लगता है।

अगली सुबह रोहन रिया को कॉल करता है। रिया कॉल उठाती है और कहती है मैंने तुम्हे इतनी बार कॉल करा तुमने कॉल नहीं उठाया। रोहन कहता है मैं बिज़नेस मीटिंग में था इसलिए कॉल नहीं उठाया। रिया बताती है मैंने तुम्हे इसलिए किया था मेरी जॉब लग गयी है। रोहन खुश होता है बहुत अच्छी बात है। दोनों थोड़ी देर बात करते है। फिर रोहन कहता है की चलो बाद में बात करता हूँ मेरी मीटिंग है। रिया कहती है ठीके मुझे भी ऑफिस जाना है। okay बाद में बात करते है।

कुछ दिन बीतते है रिया के घरवाले रिया की शादी की बात करते है। रिया रोहन को बताती है की उसके घर वालो ने उसके लिए एक रिश्ता देखा हैं और वह कुछ दिन बाद उसकी शादी फिक्स कर देंगे, इतने में रोहन कहता हैं की मुझे थोड़ा वक्त दो में अभी नहीं आ सकता तुम तब तक अपने घरवालों को मनाओ।

रिया मना कर देती है की मैं यह शादी नहीं करूंगी मैं किसी और को चाहती हूँ। रिया कहती है अगले महीने रोहन आएगा तब मैं आप लोगो को उससे मिलवा दूंगी। रिया के माँ – बाप जैसे तैसे मान जाते है।

जैसे-जैसे वक़्त गुजरता है वो वक़्त भी आ ही जाता है जिस दिन रोहन को आना था। रोहन अपने घर आजाता है। और अपने माँ – पापा से कहता है मुझे एक लड़की पसंद है। मैं उससे ही शादी करूँगा। रोहन के माँ – पापा रिश्ता लेकर रिया के घर जाते है। रिया के माँ – पापा भी मान जाते है क्योकि लड़का सफल था अपने लाइफ में। इतना अच्छा रिश्ता कैसे जाने देते। अंत में रिया और रोहन की शादी हो जाती है। और वो अपनी खुशाल ज़िन्दगी में बहुत खुश रहते है।

दोस्तों अगर आपको यह story पसंद आयी तो comment करके जरूर बताये, ताकि हम आपके लिए इसी तरह की और भी लव स्टोरीज लाते रहे।

इन स्टोरीज को भी जरूर पढ़े:-

Leave a Reply